CG Film Director Uttam Tiwari Biography: छत्तीसगढ़ी सिनेमा के अद्भुत फिल्मकार की कहानी।

By khushi sharma

Published on:

जय जोहर संगवारी हो में Khushi Sharma अपने आज के इस लेख में आपका स्वागत करती हूँ आज हम बात करेंगे छत्तीसगढ़ी फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर कलाकार और CG Film Director Uttam Tiwari Biography के बारे में आज के हमारे इस नए ब्लॉग पोस्ट में हम बात करेंगे छत्तीसगढ़ी सिनेमा के अद्भुत फिल्मकार की कहानी के बारे में कैसे उन्होंने अपने जीवन को समृद्ध बनाया और कैसे अपने नाम को एक उचाई तक ले गए जानेगे हमारे इस लेख के साथ।

CG Film Director Uttam Tiwari Biography दोस्तों उत्तम तिवारी, छत्तीसगढ़ी सिनेमा के फिल्म निर्माता और निर्देशक है उन्होंने अपने निर्देशन में कई हिट मूवी बनाई है उनमे एक उत्कृष्ट व्यक्तित्व हैं। आज इस ब्लॉग में हम उनके जीवन के बारे में विस्तार से आप तक जानकारी पहुचायेंगे उसके लिए आप हमारे साथ बने रहिये इस लेख में अंतिम तक।

CG Film Director Uttam Tiwari Biography

CG Film Director Uttam Tiwari Biography
NameUttam Tiwari
ProfessionIndian musician, Director 
AddressDurg, Chhattisgarh
EducationM.Com (Govt Science College Durg)
ReligionHindu, Brahmins

Director Uttam Tiwari (परिचय)

दोस्तों Director Uttam Tiwari जी छत्तीसगढ़ी फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने हस्तियों में से एक उन्हें फिल्म उद्योग में बहुत अच्छी जानकारी है, और उन्होंने कई फिल्मों में अपना विशेष योगदान दिया है। जितनी फिल्मों में उनके द्वारा निर्देशन किया जाता है उसके रिलीज होने से पहले ही उस मूवी को हिट माना जाता है।

Director Uttam Tiwari जी की सभी मूवी दर्शको के दिल को छू जाती है, उनकी हर मूवी कोई न कोई समाजिक सिख प्रदान करती है जिसे लोग बहुत पसंद करते हैं। उत्तम तिवारी की जीवनी में उनके संघर्ष, सफलता, और उनके फिल्म निर्देशन के पीछे की कहानी सुनिए। जिस फिल्म के निर्माता तिवारी जी होते है उस फिल्म को हिट होने से कोई नहीं रोक सकता।

CG Film Director Uttam Tiwari Biography

Director Uttam Tiwari (व्यक्तिगत रुचि)

Film Making (फिल्म निर्माण)
hhattisgarhi Film Director (छत्तीसगढ़ी फिल्म निर्देशक)
CG Film (सीजी फिल्म)
Story Writer (कहानीकार)

Director Uttam Tiwari (संघर्ष की कहानी)

CG Film Director Uttam Tiwari Biography दोस्तों उत्तम तिवारी का जन्म छत्तीसगढ़ के एक छोटे से गाँव दुर्ग में हुआ था। उनके पिता एक किसान थे और माँ एक गृहिणी थी। वे एक गरीब परिवार से थे। तिवारी जी और उन्के परिवार ने अपने जीवन में बहुत सारे संघर्षों और मुश्किलों का सामना किया था लेकिन उन्होंने उसे हार नहीं मानी बल्कि और अपने सपनों को पूरा करने के लिए कठिन परिश्रम किया।

उत्तम तिवारी जी को शिक्षा में अत्यधिक रूचि थी उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा अपने गाँव की स्कूल में पूरी की और फिर उसके बाद शहर से M.Com पूरा किया उन्होंने अपनी दृढ़ संकल्प के साथ अध्ययन किया और उच्च शिक्षा प्राप्त की।

Chhattisgari film Director by Uttam Tiwari

1.मैं तुमसे प्यार करता हूँ
2.मैं तुमसे प्यार करता हूँ 2
3.राजा छत्तीसगढ़ीया 2
4.छलिया
5.राजा छत्तीसगढ़ीया
6.मिटान 420
7.फूलवारी
8.बंधना
9.बलमा
10.माया के चिट्ठी
CG Film Director Uttam Tiwari Biography

Director Uttam Tiwari (फिल्मी दुनिया में प्रवेश)

Director Uttam Tiwari (उत्तम तिवारी) के पिता भी एक अच्छे गायक थे उन्होंने अपने पिता जी के माध्यम से ही गायिकी प्रारम्भ की धीरे-धीरे उत्तम तिवारी जी ने गकना चालू किया। दोस्तों फिल्म उद्योग में प्रवेश करने का सफर उन्के लिए बहुत कठिन था उन्होंने अपना पहला फिल्मी सफर लगभग पांच साल की उम्र में शुरू किया था। उन्के गाने लोगो को पसंद आने लगे। छ.ग. के प्रसिद्ध व सुपरहिट फिल्मों के संगीतकार ,गीतकार ,लेखक , Director Uttam Tiwari के नाम से अपनी पहचान बना दी।

Director Uttam Tiwari (करियर की उड़ान)

CG Film Director Uttam Tiwari Biography, उत्तम तिवारी एक भारतीय संगीतकार और एक प्रशिक्षित छत्तीसगढ़ी फिल्म निर्देशक हैं। उन्होंने कई फिल्मों का निर्देशन किया है, जिनमें से कई सुपरहिट फिल्मे भी हैं। उनके करियर में अभी भी कई फिल्में आने वाली हैं। छत्तीसगढ़ी फिल्म इंडस्ट्री में वे अनुभवी निर्देशक माने जाते हैं। तिवारी जी का करियर फिल्म इंडस्ट्री में काफी संघर्षो के बाद सफल रहा उन्होंने कई लोकप्रिय फिल्मों में अपनी अनोखी कला का प्रदर्शन किया है, और कई लोक पुरस्कार भी प्राप्त किए हैं।

Director Uttam Tiwari (सोशल मीडिया)

FacebookUttam-Tiwari
Youtubeuttamtiwari2619

CG Film Director Uttam Tiwari Biography ऐसे ही और ताजी खबरों के लिए हमारे साथ बने रहे हमारी वेबसाइट hindinewsguide.com पर हम आपको पल-पल की Latest News आप तक पहुंचाते रहेंगे। यदि आपको हमारा यह Blog पसंद आया हो तो कृपया इसे शेयर करें। और ऐसी ही अन्य लेख को पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें।

READ ALSO:

    Hello friends, i am Khushi Sharma, welcome to my website Hindi News! I am a film enthusiast and content creator specializing in the entertainment genre. My passion is watching movies, creating engaging content and staying updated with the latest entertainment news in India. With a dedication to thorough research, I strive to keep you informed about the most exciting happenings in the world of entertainment. Join me on this journey as we explore the fascinating world of cinema and stay updated with the latest buzz in the Indian entertainment landscape.

    Leave a Comment