बड़ा खुलासा! अब होगी CGPSC Bharti Mein CBI Ki Janch: साय सरकार का आदेश, घोटाले पर चढ़ा नया सियासी पारा देखें।

By khushi sharma

Published on:

हेलो दोस्तों में Khushi Sharma अपने आज के इस लेख में आपका स्वागत करती हूँ। आज हम बात करेंगे छत्तीसगढ़ सरकार के द्वारा लिए गए एक बड़े फैसले के बारे में आज हुआ है, सबसे बड़ा खुलासा! अब होगी CGPSC Bharti Mein CBI Ki Janch साय सरकार का आदेश, घोटाले पर चढ़ा नया सियासी पारा देखें। Chhattisgarh Cabinet ने बुधवार को एक महत्वपूर्ण निर्णय किया है, की CGPSC भर्ती मामला को CBI को क्यों दे दिया है, आइये पूरी जानकारी आगे इस लेख में और भी Details के साथ जाने।

Chhattisgarh Cabinet ने Wednesday को एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है, जिसमें CGPSC भर्ती मामला को CBI को सौंपने का एक बड़ा फैसला साय सरकार द्वारा लिया गया है। इस आदेश के अनुसार, साय सरकार चाहती है कि इस मामले की Impartial और Accurate Check हो, जिससे सच्चाई का पता चल सके। इसमें उन्होंने यह भी कहा कि CBI को सौपने का यह निर्णय यह सुनिश्चित करेगा कि भर्ती करने की प्रक्रिया से स्पस्ट हो जायेगा की कोई अनियमितता या भेदभाव नहीं लिया गया है, आगे की और Updates को और भी Details में जानने के लिए हमारे इस Blog के साथ बने रहे। (CGPSC Bharti Mein CBI Ki Janch)

CGPSC Bharti Mein CBI Ki Janch क्या है भर्ती मामला?

बड़ा खुलासा! अब होगी CGPSC Bharti Mein CBI Ki Janch: साय सरकार का आदेश, घोटाले पर चढ़ा नया सियासी पारा देखें।

Assembly Elections के दौरान इस मामले को लेकर BJP ने व्यापक रूप से Congress पर हमला बोला था। विशेष रूप से PM Narendra Modi, Union Home Minister Amit Shah और अन्य Top BJP नेताओं ने चुनावों के दौरान राज्य में पार्टी की सरकार बनने पर इसकी जांच कराने का वादा किया गया था। जिसे साय सरकार ने पूरा किया है। जिससे पार्टी ने यह भी वादा किया है कि राज्य में PSC Exam में पारदर्शिता बनाए रखी जाएगी और CGPSC परीक्षाएं UPSC की पंक्तियाँ पर आयोजित की जाएंगी, जो केंद्र की विभिन्न सेवाओं में नियुक्ति के लिए परीक्षा आयोजित करती है।…Read More

CGPSC Exam 2021: Nankiram Kanwar के निर्देश पर जांच।

बड़ा खुलासा! अब होगी CGPSC Bharti Mein CBI Ki Janch: साय सरकार का आदेश, घोटाले पर चढ़ा नया सियासी पारा देखें।

Former Home Minister और BJP Leader Nankiram Kanwar ने पिछले साल Chhattisgarh High Court में एक याचिका दायर की थी, जिसमें CGPSC Exam 2021 के संबंध में स्वतंत्र एजेंसी जैसे सीबीआई से निष्पक्ष जांच के निर्देश देने की मांग की गई थी, September 2023 में, High Court ने राज्य सरकार को एक याचिका में लगाए गए आरोपों को सत्यापित करने का निर्देश दिया कि CGPSC परीक्षा 2021 में चयनित 18 उम्मीदवार आयोग के पदाधिकारियों, उच्च पदस्थ सरकारी अधिकारियों, राजनेताओं और बड़े व्यापारियों के रिश्तेदार थे। मुकदमेबाजी के अनुसार, 2021 में CGPSC ने 20 Categories की सेवाओं के लिए 171 पदों की घोषणा की थी. और फिर प्रारंभिक परीक्षा 13 February, 2022 को आयोजित की गई थी, जबकि मुख्य परीक्षा उस 25 वर्ष 26, 27, 28 और 29 May को हुई थी. परिणाम आने के बाद में घोषित किए गए और 509 Candidates को के लिए चयनित किया गया, जो 20 September से 30 September, 2022 तक आयोजित किए गए थे।

बड़ा खुलासा! अब होगी CGPSC Bharti Mein CBI Ki Janch: साय सरकार का आदेश, घोटाले पर चढ़ा नया सियासी पारा देखें।

https://www.youtube.com/live/65CsbZaLeEQ?si=4s27bHQAL1sAAoAa

CGPSC Exam: क्या है पूरा मामला, रिश्तेदारी और भ्रष्टाचार के आरोप?

पिछले वर्ष 11 May को घोषित किया गया था की CGPSC परीक्षा 2021 की 170 पदों के चयनित उम्मीदवारों की सूची निकली गई थी। जिससे देख के लोगो में हलचल मच गई थी। दलील में दावा किया गया था कि Exam के Results से पता चलता है, कि CGPSC के अधिकारियों ने अपने संबंधित रिश्तेदार और प्रभावशाली राजनेता, कर्मचारी और उद्योगपति के संबंधित व्यक्तियों को भ्रष्टाचार, पक्षपात, आदि के कारण उन्हें Select किया गया था। पिछली बार कांग्रेस सरकार ने अपना बयान तब दिया था। जब इस मामले की पूरी जाँच को करने का निर्णय लिया गया था, और इसके Consequently High Court को उत्तर दिया जाएगा।…Read More

CGPSC Bharti Mein CBI Ki Janch पर कांग्रेस ने उठाया सवाल।

बड़ा खुलासा! अब होगी CGPSC Bharti Mein CBI Ki Janch: साय सरकार का आदेश, घोटाले पर चढ़ा नया सियासी पारा देखें।

Congress पार्टी ने CGPSC Bharti Mein CBI Ki Janch की मांग किए जाने वाले फैसले पर सवाल उठाया है, Congressional Department of Communication के Chairman Sushil Anand Shukla ने इसका मत दिया कि Cabinet की इस बैठक से उम्मीद थी कि जनता के हितों में सही निर्णय होगा, लेकिन उनका तर्क है कि वे PSC Exam को CBI Inquiry के लिए सौंपने के फैसले को इनकार करते हैं, उनका कहना ​​है कि उन्हें Police पर बिलकुल भरोसा नहीं है, और इस आदेश को सिर्फ हौव्वा खड़ा करने के लिए लिया गया है।

ऐसे ही और ताजी खबरों के लिए हमारे साथ बने रहे हमारी वेबसाइट hindinewsguide.com पर हम आपको पल-पल की Latest News आप तक पहुंचाते रहेंगे। अगआपको मेरा ये Blog पसंद आया हो तो Comment में जरूर बताये धन्यवाद। 

READ ALSO:

Hello friends, i am Khushi Sharma, welcome to my website Hindi News! I am a film enthusiast and content creator specializing in the entertainment genre. My passion is watching movies, creating engaging content and staying updated with the latest entertainment news in India. With a dedication to thorough research, I strive to keep you informed about the most exciting happenings in the world of entertainment. Join me on this journey as we explore the fascinating world of cinema and stay updated with the latest buzz in the Indian entertainment landscape.

Leave a Comment