Indian Comedian Munawar Faruqui Biography: हंसी के राजा की एक अनसुनी जीवन कहानी जानिए!

By khushi sharma

Updated on:

हेलो दोस्तों में Khushi Sharma अपने आज के इस लेख में आपका स्वागत करती हूँ। आज हम बात करेंगे भारत के एक ऐसे हस्ती जिन्होंने एक छोटी से उम्र में लोगो के दिलो में अपनी जगह बनाई है। Indian Comedian Munawar Faruqui Biography हंसी के राजा की एक अनसुनी जीवन कहानी जानिए! कुछ अनदेखी बातें, जो उनके जीवन उतार-चढ़ाव से जुड़ी हैं | जानिए मुनव्वर फारूकी के बारे में और भी Details के साथ उसके लिए हमारे इस लेख के साथ बने रहे।

दोस्तों आज हम इस Blog में बात करेंगे Indian Comedian Munawar Faruqui, जो हमारे देश के एक Humorist (हास्यकार), YouTube Star (यूट्यूब स्टार), और Writer (लेखक) भी हैं | मुनव्वर फारूकी ने Kangana Ranaut के Show Lockup (लॉकअप) में भी भाग लिया था और मुनव्वर फारूकी इसमे जीत भी प्राप्त की थी। इसके बाद, उन्हें बहुत तारीफ भी मिली | मुनव्वर ने अपने धर्म और राजनीति पर दिए गए विवादास्पद बयानों के कारण भी कुछ समय तक चर्चा में रहे हैं | हाल में, अभी उन्होंने भारतीय Reality Show Bigg Boss 17” में भी हिस्सा लिया है, जो 2023 में शुरू हो गया है |

Indian Comedian Munawar Faruqui: शुरुआती जीवन

Indian Comedian Munawar Faruqui

Indian Comedian Munawar Faruqui का जन्म 28 January 1992 में Gujarat के Junagadh City में हुआ था, जहां वह एक मुस्लिम परिवार में पैदा हुए थे। Munawar का पूरा नाम Munawar Iqbal Farooqui है, उनका बचपन बहुत संघर्षपूर्ण था, और बहुत ही गरीबी में बिताया गया। आर्थिक परेशानियों के कारण, 5वीं कक्षा के बाद उन्होंने स्कूल छोड़ दिया। जरूरतों को पूरा करने के लिए, उन्होंने तुरंत काम करना शुरू किया। सिर्फ 16 साल की आयु में ही, उन्होंने अपने कमाई का सफर तय कर लिए था। वह एक छोटे बच्चे थे इस समय, उन्होंने एक तोहफे की दुकान में काम किया और बाद में अपनी माँ और दादी के साथ समोसा और चकली बनाने और बेचने का भी काम किया। जब उनकी आयु मात्र 14 वर्ष थी, तब उनकी माँ की आत्महत्या हो गई, जिससे उन्हें बहुत दुःख हुआ। उनकी माँ की मृत्यु के बाद, चाची के सुझाव पर वह मुंबई चले गए, जहां उन्होंने अपने पैसे कमाने का काम शुरू किया। वह Art Director और Graphic Designing में भी माहिर हैं। मुनव्वर एक Professional Comedians और Rapper के रूप में अपने Career को बना रहे हैं।

Birth nameMunawar Iqbal Faruqui
Born28 January 1992 (age 31)
AddressJunagadhGujaratIndia
MediumStand-up comedy
ChannelMunawar Faruqui

Indian Comedian Munawar Faruqui (Personal Life)

Indian Comedian Munawar Faruqui

Faruqui married ने 2017 में Jasmine से शादी की थी, लेकिन 2022 में ही उनका तलाक हो गया। इस एक्स-कपल का एक पांच साल का बेटा भी है। December 2021 से, उन्होंने सोशल मीडिया प्रभावकारी Najila Sitaishi के साथ डेटिंग कर रहे थे। Bigg Boss में, उनकी पहले की साथी Ayesha Khan ने उसे दो-टाइमिंग और सिताइशी के साथ कई महिलाओं के साथ होने का Charge लगाया। इसके बाद, 18 दिसम्बर 2023 को, सिताइशी ने उसके साथ Business बंद कर दिया, जिसमें उसने उसके साथ धोखाधड़ी करने और उसमे शामिल होने का आरोप लगाया, जिसे उसने इंस्टाग्राम पर लाइव जाके किया।

Indian Comedian Munawar Faruqui (Career)

Indian Comedian Munawar Faruqui

1] शुरुआती पहचान: April 2020 में Farooqui ने अपने YouTube Channel पर Dawood, Yamraj और Aurat नामक Standup Comedy Videos से अपनी शुरुआती पहचान बनाई।

2] Music Debut: August 2020 में, उन्होंने एक Indian Musician Spectra के साथ मिलकर Jawab (जवाब) नामक पहला Song Release किया, जिससे वह Music Industry में कदम से कदम मिलाकर चलने लगे।

3] Reality Shows: 2022 में, Munawar Faruqui ने Balaji Telefilms के Reality show “Lock Upp” में भाग लिया और इसे जीत कर Politics Show के हीरो का पदनाम (उपाधि) भी प्राप्त की।

4] Fellow Musicians: 5 November 2022 को, Farooqui ने Punjabi singer Prince Narula और Ronnie Ajnali के साथ “Tod” नामक एक Song में भागीदारी की, जिसने Suni और दर्शकों को मोहित कर दिया था।

5] Bigg Boss: 2023 में, Indian Comedian Munawar Faruqui ने Reality TV Show “Bigg Boss 17” में Competitive (प्रतियोगी) बनकर नए दृष्टिकोण में अपनी सोच को प्रस्तुत किया, जिससे वे एक उच्च स्थान पर अपना मने स्थापित किया।…Read More

Munawar Faruqui: (Arrest and controversy)

Indian Comedian Munawar Faruqui

Munawar Faruqui एक Tour पर थे, जहां उन्होंने भारत के अलग-अलग शहरों में Comedy प्रस्तुत की थी। 1 जनवरी 2021 को, उन्होंने Indore, Madhya Pradesh के Monroe Cafe में एक stand-up show किया, जिसे BJP MLA Malini Gaur के बेटे Eklavya Singh Gaur ने बाधित किया, जिसने उन्हें हिंदू देवताओं और भारतीय Home Minister Amit Shah के बारे में Crooked Jokes बनाने का आरोप लगाया। 2 जनवरी को, मध्य प्रदेश पुलिस ने उन्हें हेट स्पीच कानून के तहत गिरफ्तार कर लिया, जबकि उनका Comedy Act के बीच था, कहते हुए कि उन्हें भारत में नफरत भाषा के तहत गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के पास हालात के खिलाफ कोई साक्षात्कार नहीं था, फिर भी Munawar को Arrested कर लिया गया।

Indian Comedian Munawar Faruqui

Filmography

Television

YearTitleRoleNote
2019Coldd Lassi Aur Chicken MasalaRoast Comic
2022Lock Upp 1ContestantWinner
2023Bigg Boss 17Contestant
#Indian Comedian Munawar Faruqui

Munawar Faruqui Net Worth (कुल संपत्ति)

Faruqui की कुल Net Worth 2023 के मुताबिक 2 Million Dollars है | मुनव्वर की कमाई का जरिया Live Shows, YouTube, Brand Endorsements आदि है |

Munawar Faruqui Social Media Accounts

Munawar के फर्स्ट चैनल पर फिलहाल 26 लाख सब्सक्राइबर हैं और सेकंड चैनल पर 2 लाख 15000 सब्सक्राइबर हैं। और मुनव्वर के ऑफिशल इंस्टाग्राम पर 23 लाख फॉलोअर्स और 956 पोस्ट है। अगर अब जाकर मुनव्वर फारूकी को सर्च करना चाहते हैं तो नीचे दिए लिंक पर जा सकते हैं।

ऐसे ही और ताजी खबरों के लिए हमारे साथ बने रहे हमारी वेबसाइट hindinewsguide.com पर हम आपको पल-पल की Latest News आप तक पहुंचाते रहेंगे। अगआपको मेरा ये Blog पसंद आया हो तो Comment में जरूर बताये धन्यवाद। 

READ ALSO:


Hello friends, i am Khushi Sharma, welcome to my website Hindi News! I am a film enthusiast and content creator specializing in the entertainment genre. My passion is watching movies, creating engaging content and staying updated with the latest entertainment news in India. With a dedication to thorough research, I strive to keep you informed about the most exciting happenings in the world of entertainment. Join me on this journey as we explore the fascinating world of cinema and stay updated with the latest buzz in the Indian entertainment landscape.

Leave a Comment