रहस्यमयी जगहों में से एक! Jadui Pendri Talab Mungeli Chhattisgarh: जाने बीमारियां ठीक होने की अनसुनी कहानियाँ।

By khushi sharma

Updated on:

जय जोहर जय छतीसगढ़ संगवारी हो में Khushi Sharma अपने इस लेख में आपका स्वागत करती हूँ। आज में आप लोगो के लिए एक रोमांचक खोज लेकर आई हूँ। एक ऐसी सनसनी खबर जो आपको हैरान कर देगी दोस्तों हम बात कर रहे है। एक चौका देने वाली रहस्यमयी जगहों में से एक Jadui Pendri Talab Mungeli Chhattisgarh जाने बीमारियां ठीक होने की अनसुनी कहानियाँ। आखिर क्या है इसका असली राज? जिसमे एक डुबकी लगाने बस से बड़ी-से-बड़ी बिमारियाँ हो जाती है खतम। आगे की पूरी जानकारी के लिए हमारे इस Blog के साथ जुड़े रहिये।

दोस्तों तो हम आज बात करेंगे एक ऐसे अनसुने के बारे में जिसमें नहाने से लोगो की हर प्रकार की तकलीफ दूर हो रही। लोगो के मुताबिक यह किसी चमत्कार से कम नही हैं। पुरे Chhattisgarh में जगह-जगह से लोग लाखो की भीड़ में उस तालाब को देखने आ रहे है। यहां तक की कितने लोगो की बड़ी-बड़ी बिमारियाँ भी सच में खतम हो रही है, इस तालाब में एक डुबकी लगाने से लोगो की बीमारी एक मिनट में छूमंतर हो जा रही है।

यह Jadui Pendri Talab Mungeli Chhattisgarh Lormi रोड में स्थित है लोगो के अनुसार इस तालाब को 200 वर्षो से पहले का बताया जा रहा है, जिसके रहस्य के बारे में लोगो को हाल ही में पता चला है। तो चलिए आगे आपको इस चमत्कारी Pendri Talab के बारे में आगे और भी Details के लिए साथ जानने के लिए हमारे इस शानदार लेख के साथ अंतिम तक जुड़े रहिये और हम आपको हर पल-पल की महत्वूर्ण Updates आप तक पहुंचने की पूरी कोशिस करेंगे।

Jadui Pendri Talab Mungeli Chhattisgarh: ऐसा क्या है वहां देखें ?

Jadui Pendri Talab Mungeli

Pendri Talab Mungeli – एक अनूठी जगह जहां छुपा है आध्यात्मिक रहस्य और चमत्कारी गुणों से भरा हुआ एक अनसुना और चौका देने वाला रहस्य्मय तलाब। यह एक ऐसा चमत्कारी तालाब है, जो हर किसी की नजरों में बस सा गया है। जिसमें एक डुबकी बस लगाने से होती है पूरानी से पूरानी बीमारियाँ समाप्त। लोगो का मानना है की यह एक चमत्कार ही है दूर-दूर से लोग इस Jadui Pendri Talab Mungeli को देखने और अपनी समस्याओ का निवारण करने आते है, लोग इसे एक अनोखी जगह मानते है, ऐसी News को सुनकर लोग समस्याओं का समाधान ढूंढ़ने के लिए दूर-दूर से आते हैं। पेंड्री तालाब नहाने वालों को बनाता है स्वस्थ और खुश, और इसकी चमत्कारी कहानियां हमे लोगो के जरिये सुनने को मिल रही है, यहां की चमत्कारी घटनाओ ने और आस पास के सभी लोगों की आस्था को मजबूत बना लिया है। यह एक रहस्यमय जगह है।

Name of Village(गाँव का नाम)Pendri Talab(पेंड्री तालाब)
Local Name of Village(स्थानीय नाम)Pandri Talab(पंडरी तालाब)
LGD Code(एलजीडी कोड)437844
Sub District Name(उप जिला)Lormi
District Name(जिले का नाम)Mungeli
State Name(राज्य का नाम)Chhattisgarh

Jadui Pendri Talab Mungeli Chhattisgarh: चमत्कारी अनसुनी कहानी।

Jadui Pendri Talab Mungeli

दोस्तों छत्तीसगढ़ का Pendri Talab जिसे लोग Jadui Pendri Talab Mungeli के नाम से जानते है, वह मुंगेली से 15 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। जहां अगर कोई रोगी व्यक्ति स्नान (नाहन) करता है, तो उसके सारे रोग, बिमारियाँ सब समाप्त हो जाते हैं। इस तालाब को लोग Amardas Baba Pendry Talab (सत्य सागर पेंड्री तालाब) के नाम से जानते हैं। यहां के आस-पास के स्थानीय लोगों के अनुसार यह पता चला की पेंड्री तालाब 200 साल पुराणा तालाब हैं। जब लोगो को इस तालाब के रहस्य और चमत्कार के बारे में पता चला तो भारी संख्या में इस तालाब में स्नान करने के लिए आने लगे। सावन से अब तक पेंड्री तालाब में लोगो की भीड़ अधिक संख्या में देखने को मिल रही है।…Read More

Jadui Pendri Talab Mungeli Chhattisgarh: जानते हैं, अतीत के बारे में।

Jadui Pendri Talab Mungeli

लोगो के अनुसार Pendry Talab का यह इतिहास लगभग 200 साल पहले का है। गाँव में एक मजदूर था, जिसका नाम Nayak था, जो बैल भैंस से के द्वारा कमाता था और वह Leprosy (कुष्ट रोग) बीमारी से पीड़ित था। उसकी भैंस भी बीमार थी। एक दिन, नायक ने मजदूरी से ठहराव लिया और आराम करने के लिए एक स्थान पर बैठा था, जहां उसके पास एक छोटे से गड्ढे में पानी था। अचानक उसकी भैंस ने उस पानी को पी लिया और उसकी बीमारी तुरंत ठीक हो गई। नायक ने देखा कि पानी ने कैसे चमत्कार किया। उसने खुद भी उस गड्ढे में बैठकर उस मिट्टी को अपने शरीर पर लगाया और फिर उस पानी से नहा लिया। इससे उसे आराम मिला और उसकी बीमारी भी ठीक हो गई। नायक ने इस चमत्कार को गाँव के बड़े बुजुर्गों को बताया और उन्हें सुनने के बाद सभी ने इस जगह को एक बड़े तालाब में बदलने का फैसला किया। तब से यह एक छोटा सा गड्ढा एक बड़े और रहस्य्मय तलाब के नाम से प्रचलित हो गया।

Guru Amardas Baba का आशीर्वाद: रहस्यमय चमत्कार की शुरूआत।

 Jadui Pendri Talab Mungeli

लोगो का मानना है की Amardas Baba के आशीर्वाद से हो रहे चमत्कारिक घटनाएं बाबा के चमत्कारों की प्राकृतिकता को प्रस्तुत करती हैं। Chhattisgarh के Mungeli गाँव के Pendri Talab में स्थित बाबा का सांस्कृतिक और अद्वितीय आशीर्वाद न केवल गाँव वालों को प्रभावित कर रहा है, बल्कि पूरे छत्तीसगढ़ के विभिन्न क्षेत्रों के लोग भी उनकी आदर्श शरण में आ रहे हैं। Amardas Baba के चमत्कारी सिद्धांतों के प्रभाव से एक युवा ने कहा, “मैं Amata Poo Fandwani गाँव से हूं और मुझे खुजली की बीमारी थी, लेकिन Pendri Talab में एक डुबकी लगाने से मेरा रोग समाप्त हो गया। Amardas Baba की आशीर्वाद से मेरा जीवन समृद्धि, शांति, और सफलता से भर गया है।

Pendri Talab में कोन-कोन सी बीमारियाँ ठीक होती है देखें?

  • Ringver-(दाद)
  • Itch-(खुजली)
  • Prickly Heat-(घमौरी)
  • Scabies-(खाज )
  • White stains-(सफेद दाग)
  • Acne-(मुंहासे)
  • Leprosy-(कुष्ट रोग)
  • Bowl-(फोड़ा)
  • Small Boils-(फुंसी)
  • Changing Skin Color-(त्वचा का रंग बदलना)
  • Chingraj-(चिंगराज)
  • Hemorrhoid-(बावासीर)
  • Fistula of the Anu-(भगंदर)
  • Adhesive of Vance-(नसों का चिपकना)

रहस्यमयी जगहों में से एक Jadui Pendri Talab Mungeli Chhattisgarh जाने बीमारियां ठीक होने की अनसुनी कहानियाँ।ऐसे ही और ताजी खबरों के लिए हमारे साथ बने रहे हमारी वेबसाइट hindinewsguide.com पर हम आपको पल-पल की Latest News आप तक पहुंचाते रहेंगे। अगआपको मेरा ये Blog पसंद आया हो तो Comment में जरूर बताये धन्यवाद। 

READ ALSO:

Hello friends, i am Khushi Sharma, welcome to my website Hindi News! I am a film enthusiast and content creator specializing in the entertainment genre. My passion is watching movies, creating engaging content and staying updated with the latest entertainment news in India. With a dedication to thorough research, I strive to keep you informed about the most exciting happenings in the world of entertainment. Join me on this journey as we explore the fascinating world of cinema and stay updated with the latest buzz in the Indian entertainment landscape.

Leave a Comment