Actor Pooran Kiri Jeevan Parichay In Hindi: बचपन से फिल्म इंडस्ट्री के सितारे बनने तक का अद्भुत सफर जाने।

By khushi sharma

Updated on:

नमस्ते दोस्तों हमारे आज के इस ब्लॉग में आपका स्वागत है, में आज के इस लेख में आपको जानकारी देने वाली हूँ एक ऐसे अद्भुत कलाकार के बारे में जिन्होंने काफी कम समय में अपना नाम बुलंदियों की उचाई तक पहुंचाया है हम बात कर रहे है दोस्तों Actor Pooran Kiri Jeevan Parichay In Hindi बचपन से फिल्म इंडस्ट्री के सितारे बनने तक का अद्भुत सफर जाने। बने रहिये हमारे साथ अंत तक।

दोस्तों पूरण किरी एक भारतीय फिल्म और टेलीविजन अभिनेता हैं। जो की रहने वाले छत्तीसगढ़ के है, 2014 में स्टार प्लस टेलीविजन शो “ये रिश्ता क्या कहलाता है” में सुरेश अग्रवाल का किरदार निभाया था। आज हम उनके जीवन से जुडी हर जानकारी को आप तक साझा करने की पूरी कोशिश करेंगे।

Actor Pooran Kiri Jeevan Parichay (परिचय)

Actor Pooran Kiri Jeevan Parichay

दोस्तों Puran Kiri ने अपना करियर एक वीडियो एडिटर के रूप में शुरू किया और एक न्यूज़ चैनल में वीडियो एडिटिंग का काम किया। उन्होंने छत्तीसगढ़ में एक और न्यूज़ चैनल के साथ भी काम किया। किरी ने 200 से अधिक नुक्कड़ नाटकों में भी भाग लिया, कई स्टेज शो में मिमिक्री कलाकार के रूप में प्रदर्शन किया और कई शो की मेजबानी भी की। 2002 में किरी ने एक थिएटर ग्रुप IIFTA, छत्तीसगढ़ मध्य प्रदेश में शामिल हुईं। किरी को पहला मौका 2011 में स्टार प्लस के “डेली सोप मन की आवाज प्रतिज्ञा” में मिला।

Pooran Kiri (पूरण किरी) Introduction

जन्म तिथि1 सितंबर, 1980
उम्र43 वर्ष
जन्मस्थानकांकेर (छत्तीसगढ़)
व्यवसायअभिनेता
राशिकन्या
सक्रिय वर्ष1994 से अब तक
#Actor Pooran Kiri Jeevan Parichay

Pooran Kiri Life Story (जीवन कहानी)

Actor Pooran Kiri Jeevan Parichay

Actor Pooran Kiri (पूरण किरी) छत्तीसगढ़ के एक प्रसिद्ध और धनी अभिनेता हैं जो 1 सितंबर, 1980 को उनका जनम भारत के छत्तीसगढ़ राज्य में कांकेर में हुआ था। किरी ने अपना करियर एक वीडियो एडिटर के रूप में शुरू किया और एक न्यूज़ चैनल में वीडियो एडिटिंग का काम किया, उन्होंने छत्तीसगढ़ में एक और न्यूज़ चैनल के साथ भी काम किया।

किरी ने 200 से अधिक नुक्कड़ नाटकों में भी भाग लिया, कई स्टेज शो में मिमिक्री कलाकार के रूप में प्रदर्शन किया और कई शो की मेजबानी भी की। 2002 में किरी ने छत्तीसगढ़ मध्य प्रदेश में थिएटर ग्रुप IIFTA में शामिल हुए। किरी को 2011 में स्टार प्लस के डेली सोप “मन की आवाज प्रतिज्ञा” में पहला मौका मिला।

पूरण किरी एक भारतीय फिल्म और टेलीविजन अभिनेता हैं जिन्हें 2014 स्टार प्लस टेलीविजन श्रृंखला ये रिश्ता क्या कहलाता है में सुरेश अग्रवाल के रूप में उनकी भूमिका के लिए जाना जाता है।…Read More

Pooran Kiri (जातीयता, धर्म और राजनीतिक विचार)

दोस्तों कई लोग जानना चाहते हैं कि पूरण किरी की जाति, राष्ट्रीयता, वंश और जाति क्या है? चलो इसे देखते हैं! सार्वजनिक स्रोत, लोगो के अनुसार पूरण किरी की जाति ज्ञात नहीं है। हम इस लेख में पूरण किरी के धर्म और राजनीतिक दृष्टिकोण को अपडेट करेंगे। कृपया कुछ दिनों बाद फिर से हमारे लेख की जाँच करे।

Television (दूरदर्शन)

वर्षशीर्षकभूमिका
2011मन की आवाज प्रतिज्ञाइंस्पेक्टर संजय तिवारी
2011-15सावधान इंडियाविभिन्न चरित्र
2012दिया और बाती हममलखान सिंह
2012ये जिंदगी है गुलशनडॉ रुस्तम
2012हम हैं बजरंगीहम हैं बजरंगी
2012-13सपने सुहाने लड़कपन केराहुल
2013ये है आशिकीप्रोफ़ेस
2014बेइंतेहा, जांच अधिकारी-वीरेंद्र कदम
2014हातिमजुर्गल
2014युद्ध, इंस्पेक्टरपुरोहित शर्मा
2014देवों के देव महादेवकैमिया
2014-15ये रिश्ता क्या कहलाता हैसुरेश अग्रवाल
2015पिया रंगरेज़, मेरे अंगने में तिवारी, प्रकाश
2015 आस्था अटूट विश्वास की कहानीरामसेवक
# Actor Pooran Kiri Jeevan Parichay

Pooran Kiri Net Worth (नेट वर्थ)

Actor Pooran Kiri Jeevan Parichay

लोगो के अनुसार पूरण किरी भारत के सबसे धनी अभिनेता में से एक हैं। हमारे विश्लेषण, विकिपीडिया, फोर्ब्स और बिजनेस इंसाइडर के अनुसार, पूरण किरी की नेट वर्थ $3-5 मिलियन के लगभग माना जाता है।

नेट वर्थ (2024)$5 मिलियन
2023 में नेट वर्थ$3 मिलियन
वेतनसमीक्षा के तहत
आय का संसाधनअभिनेता
पताकांकेर (छत्तीसगढ़)
# Actor Pooran Kiri Jeevan Parichay

Pooran Kiri Filmography

वर्ष शीर्षक भूमिका
2013 थलाइवा जाधव
2013 सत्य 2 कॉप
2014हेट स्टोरी 2 बंसल बिजनेसमैन
2015फैंटम आईएसआई एजेंट जावेद

Actor Pooran Kiri Jeevan Parichay ऐसे ही और ताजी खबरों के लिए हमारे साथ बने रहे हमारी वेबसाइट पर हम आपको पल-पल की Latest News आप तक पहुंचाते रहेंगे। यदि आपको हमारा यह Blog पसंद आया हो तो कृपया इसे शेयर करें। और ऐसी ही अन्य लेख को पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें।

READ ALSO: Chhattisgarhi Actor Anuj Sharma Biography: छत्तीसगढ़ी अभिनेता अनुज शर्मा, एक जीवन की कहानी।

Hello friends, i am Khushi Sharma, welcome to my website Hindi News! I am a film enthusiast and content creator specializing in the entertainment genre. My passion is watching movies, creating engaging content and staying updated with the latest entertainment news in India. With a dedication to thorough research, I strive to keep you informed about the most exciting happenings in the world of entertainment. Join me on this journey as we explore the fascinating world of cinema and stay updated with the latest buzz in the Indian entertainment landscape.

Leave a Comment