Lal Salaam New Movie Box Office Collection: Review, Cast, Song, Trailer, Budget and Much More

By khushi sharma

Updated on:

हेलो दोस्तों में Khushi Sharma अपने आज के इस लेख में आपका स्वागत करती हूँ, दोस्तों आज के नए ब्लॉग पोस्ट में हम बात करेंगे आज ही रिलीज हुई बॉलीवुड की धमाकेदार मूवी (लाल सलाम) Lal Salaam New Movie Box Office Collection के बारे में आज के इस ब्लोग में हम आपको इस मूवी से सम्बन्धित जानकारी जैसे की समीक्षा, कास्ट, गाने, ट्रेलर, बजट और बहुत कुछ आपको विस्तार से बताएंगे सारी अपडेट्स और भी डिटेल्स के साथ आपको इस लेख में देखने को मिलने वाला है बने रहिये हमारे साथ।

Lal Salaam New Movie Box Office Collection दोस्तों Film Industry के प्रसिद्ध कलाकार Aishwarya Rajinikanth अपनी तीसरी निर्देशिका फिल्म Lal Salaam (लाल सलाम) के साथ एक बार फिर से प्रदर्शित होंगे। इस फिल्म का निर्माण लायका प्रोडक्शन्स द्वारा किया जा रहा है और इसमें विष्णु विषाल और विक्रांत मुख्य भूमिका में हैं। ‘लाल सलाम’ फिल्म Review रजनीकांत के मुस्लिम नेता मोईदीन भाई इस सामाजिक महत्वपूर्ण नाटक के माध्यम से उसकी बेटी ऐश्वर्या द्वारा निर्देशित का मुख्य आधार है। आगे की जानकारी के लिए बने रहिये हमारे साथ।

Lal Salaam (लाल सलाम) एक 2024 की भारतीय तमिल भाषा की Sports-Drama वाली फिल्म है, जिसे ऐश्वर्या रजनीकांत द्वारा निर्देशित और Subaskaran Alirajah द्वारा लायका प्रोडक्शन्स के अंतर्गत बनाया गया है। फिल्म में रजनीकांत का विस्तारित कैमियो भूमिका में नजर आएँगे, जबकि विष्णु विषाल और विक्रांत मुख्य भूमिका में हैं, साथ ही विनेश, लिविंग्स्टन, सेंथिल, जीविथा, के. एस. रविकुमार और थम्बी रमैया जैसे समर्थक कलाकारों के साथ।

Lal Salaam New Movie Box Office Collection फिल्म का ऐलान नवंबर 2022 में किया गया था, साथ ही फिल्म का कैप्शन भी जारी कर दिया गया था। प्रमुख फोटोग्राफी मार्च 2023 में शुरू हुई और अगस्त 2023 में समाप्त हुई। फिल्म में संगीत ए. आर. रहमान द्वारा संगीतित है, सिनेमेटोग्राफी विष्णु रंगसामी द्वारा की गई है और संपादन बी. प्रवीन बास्कर ने किया है।

Lal Salaam New Movie Box Office Collection
निर्देशकऐश्वर्या रजनीकांत
स्क्रीनप्लेविष्णु रंगसामी, ऐश्वर्या रजनीकांत
कहानीविष्णु रंगसामी
निर्मातासुबास्करन अलीराजाह
अभिनयरजनीकांत, विष्णु विषाल, विक्रांत
सिनेमेटोग्राफीविष्णु रंगसामी
संपादनबी. प्रवीन बास्कर
संगीतए. आर. रहमान
निर्माण कंपनीलायका प्रोडक्शन्स
वितरित कंपनीरेड जायंट मूवीज
रिलीज़ दिनांक9 फरवरी 2024
रन टाइम150 मिनट
देशभारत
भाषातमिल

Lal Salaam New Movie Box Office Collection

Lal Salaam New Movie Box Office Collection

Lal Salaam New Movie Box Office Collection सुपरस्टार रजनीकांत की फिल्म ‘लाल सलाम’ ने भारत में 4.3 करोड़ रुपये की नेट कमाई की, जैसा कि इंडस्ट्री ट्रैकर सक्निल्क ने बताया। इस कोलीवुड फिल्म को अब तक भारत में 4.44 करोड़ रुपये की ग्रॉस कमाई हुई है, जो उसके निर्देशक बेटी ऐश्वर्या रजनीकांत ने संभाली है।

Lal Salaam New Movie Review

Lal Salaam लाल सलाम का इरादा सही है, लेकिन इसकी अत्यधिक मेलोड्रामेटिक कथा और भ्रांतिजनक स्क्रीनप्ले, जिसमें क्रिकेट, त्योहार, धर्म और राजनीति है, इसे अशोधनीय और अप्रत्याशित बना देती है। सुपरस्टार रजनीकांत को विस्तृत कैमियो में होने के बावजूद, फिल्म को मदद करने में बहुत कम मदद करता है, हालांकि वह अपने मुस्लिम लुक में शानदार लगते हैं। इसके अलावा, “लाल सलाम” में बहुत सारी तमिल मूलवासियत है, जो तेलुगु दर्शकों के लिए काम नहीं करेगी, जिससे इसे सहन करना मुश्किल हो जाता है।

Lal Salaam New Movie Song

Lal Salaam (लाल सलाम) Movie के Songs सुनने के लिए निचे दी गई Link में Click करे।

Lal Salaam New Movie Trailer

Lal Salaam New Movie Box Office Collection इस फिल्म में थिरुनवुकरासु (विष्णु विषाल) और मोईदीन भाई के (रजनीकांत) बेटे शमशुद्दीन (विक्रांत) बचपन से ही दुश्मन रहे हैं और यह उनके गाँव में क्रिकेट खेल में भी होता है। मोईदीन भाई द्वारा शुरू की गई थ्री स्टार टीम, जिसमें थिरु और शमशुद्दीन दोनों खेलते थे, एक जीतने वाली टीम थी, लेकिन थिरु की सफलता की ईर्ष्याएं और गुप्त उद्देश्यों वाले व्यक्तियों ने उसे टीम से बाहर धकेल दिया।

थिरु ने प्रतिस्पर्धी एमसीसी टीम बनाई और दोनों टीमें गाँव में अलग-अलग धर्मों (हिंदू और मुस्लिम) का प्रतिनिधित्व करने लगी। इस प्रकार, मैचों को गाँव में भारत बनाम पाकिस्तान कहा जाता है, जो पहले शांति और सद्भाव में था। अब, मुंबई में अपने परिवार के साथ रह रहे हैं और इसका सपना है कि एक दिन शमशुद्दीन, एक उत्कृष्ट क्रिकेट खिलाड़ी, भारत के लिए खेले।

लेकिन गाँव में एक मैच थिरु और शमशुद्दीन के जीवन में एक परिवर्तन का संकेत बनता है और सब कुछ बदल जाता है। दोनों लोगों के साथ क्या होता है? क्या शम्शु अंततः भारत के लिए खेलता है? क्या मोईदीन भाई लड़कों के विरोध को और गाँव के हिंदू-मुस्लिम संघर्ष को खत्म करते हैं?

Lal Salaam New Movie Box Office Collection

Lal Salaam New Movie Budget

दोस्तों लाल सलाम फिल्म का बजट लगभग ₹80-90 करोड़ रुपये माना जा रहा है और इसमें विष्णु विशाल और विक्रांत ने अपनी महत्वपूर्ण भूमिकाओं निभाई है, ‘लाल सलाम’ एक सामाजिक नाटक के रूप में प्रस्तुत किया गया है जिसमें समाज के लिए एक अच्छा संदेश है, और एश्वर्या रजनीकांत ने आठ सालों के बाद इस फिल्म के माध्यम से वापसी की।

(लाल सलाम) Lal Salaam New Movie Box Office Collection ऐसे ही और ताजी खबरों के लिए हमारे साथ बने रहे हमारी वेबसाइट hindinewsguide.com पर हम आपको पल-पल की Latest News आप तक पहुंचाते रहेंगे। यदि आपको हमारा यह Blog पसंद आया हो तो कृपया इसे शेयर करें। और ऐसी ही अन्य लेख को पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें।

READ ALSO:

Hello friends, i am Khushi Sharma, welcome to my website Hindi News! I am a film enthusiast and content creator specializing in the entertainment genre. My passion is watching movies, creating engaging content and staying updated with the latest entertainment news in India. With a dedication to thorough research, I strive to keep you informed about the most exciting happenings in the world of entertainment. Join me on this journey as we explore the fascinating world of cinema and stay updated with the latest buzz in the Indian entertainment landscape.

Leave a Comment