Uttarakhand Haldwani Madarsa Par Chala Bulldozer: हिंसा में 5 की मौत, 100 से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल।

By khushi sharma

Published on:

हेलो दोस्तों में Khushi Sharma आज के अपने इस लेख में स्वागत करती हूँ, आज हम बात करेंगे उत्तराखंड की सबसे बड़ी खबर की जी हाँ दोस्तों आज में आपको बताने जा रही हूँ, Uttarakhand News Haldwani Madarsa Par Chala Bulldozer हिंसा में 5 की मौत, 100 से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल। इस घटना से सम्बन्धित हम आपको सारी अपडेट्स हमारे इस नए ब्लोग पोस्ट के माध्यम से देते रहेंगे आगे की जानकारी के लिए हमारे साथ बने रहिये।

Haldwani Madarsa Par Chala Bulldozer दोस्तों Uttarakhand (उत्तराखंड) के Haldwani Madarsa के खिलाफ बुलडोज़र का आना वहां के स्थानीय लोगों के बीच हलचल का माहौल बना दिया है। इसके पीछे कारणों को लेकर कई सवाल उठे हैं, जिनमें से कुछ कहते हैं कि यह एक अनुचित कदम है जो समाज को भेदभाव और असमानता की दिशा में ले जा सकता है। व दूसरी और लोगो ने इसे सही माना है आइये हम आपको आगे की जानकारी और भी विस्तार से इस लेख में बताएंगे।

Haldwani Madarsa Par Chala Bulldozer

 Haldwani Madarsa Par Chala Bulldozer

Haldwani Madarsa Par Chala Bulldozer हल्दवानी मदरसा की तोड़फोड़ आज उत्तराखंड के हल्दवानी में अवैध मदरसा पर बुलडोज़र का इस्तेमाल किया गया है। इस हादसे के बाद हल्दवानी में भारी हंगामा मच गया है। है जिसके कारण इस घटना ने हिंसा का रूप ले लिया जिसमे लोहो के अनुसार 5 की मौत, और 100 से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल बताये जा रहे है। इस घटना के पीछे छुपे कारणों की जांच की जानी चाहिए और सही न्याय का फैसला किया जाना चाहिए, ताकि समाज में सहानुभूति और सामाजिक समरसता का माहौल बना रहे।

Haldwani Madarsa पुरानी कहानी, एक नई दृश्य

 Haldwani Madarsa Par Chala Bulldozer

Haldwani Madarsa Par Chala Bulldozer उत्तराखंड के हल्दवानी में अनैतिक रूप से बनी मदरसा और आसपास की मस्जिद की तोड़फोड़ के बाद कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई और 100 से अधिक पुलिसकर्मियों के घायल होने की सूचना मिली। शुक्रवार को अधिकारियों ने कहा कि ये झड़पें प्लान की गई थीं। पहले, सक्रियता के बाद अधिकारियों ने आपातकालीन प्रणाली लागू की थी, जब नागरिक वाहनों और पुलिस थाने को आग लगाई और दंगों के दौरान पत्थर फेंके गए।

Haldwani Madarsa हिंसा कई घायल, पांच की मौत

 Haldwani Madarsa Par Chala Bulldozer

Haldwani Madarsa Par Chala Bulldozer समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, हल्दवानी, उत्तराखंड में हिंसा के परिणामस्वरूप कम से कम पांच मौतें हो चुकी हैं और एक “अवैध रूप से बनी” मदरसा और मस्जिद की तोड़फोड़ के कारण 100 से अधिक घायल पुलिस अधिकारी हैं। ज्यादातर उन लोगों में से जो अस्पताल में भर्ती हुए थे, पुलिस कर्मचारी थे। शेष कुछ नगर निगम के कर्मचारी थे जो स्थानीय मदरसा की और उसके संगठन में मस्जिद की तोड़फोड़ में शामिल थे।

1. पूरे राज्य में उच्च सतर्कता घोषित की गई थी, जो उत्तराखंड सरकार ने पुष्टि की। हिंसा के बाद इंटरनेट सेवाओं को निलंबित किया गया, और प्रशासन ने नैनीताल में सभी स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने का भी आदेश दिया। हिंसा बढ़ने के साथ-साथ, हल्दवानी में सभी दुकानें बंद कर दी गईं।

2. उत्तर प्रदेश में भी उच्च सतर्कता का आह्वान किया गया, जबकि वाहनों की सख्त जांच का आदेश दिया गया। प्राधिकरणों को सोशल मीडिया गतिविधियों का मॉनिटरिंग करने के लिए भी कहा गया।

3. एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में, नैनीताल जिला जिलाधिकारी वंदना सिंह ने कहा कि घटना के वीडियो में दिखाई गई कि पुलिस बल और प्रशासन ने किसी को भड़काया या नुकसान नहीं पहुंचाया। उन्होंने यह भी कहा कि सीसीटीवी के माध्यम से आरोपीयों की पहचान की जा रही है। “उच्च न्यायालय के आदेश के बाद अतिक्रमण को हटाया जा रहा था, और लोगों को जलाने की कोशिश की गई थी,” उन्होंने कहा।

4. Police In Charge Prahlad Meena ने पीटीआई को बताया कि मदरसा और मस्जिद अवैध रूप से सरकारी जमीन पर खड़े थे और तोड़फोड़ कार्रवाई को अदालती आदेश के अनुसार पुलिस और प्रांतीय सशस्त्र पुलिस (पीएसी) के कर्मचारियों की भारी मौजूदगी में की गई।

5. Haldwani Madarsa Par Chala Bulldozer तोड़फोड़ की शुरुआत होते ही, गुस्साई निवासियों में सहित, महिलाएं भी, बड़ी संख्या में सड़कों पर उतर आई और कार्रवाई के खिलाफ प्रदर्शन किया। भड़काऊ दुर्घटना के साथ तनाव बढ़ गया, जब उत्सव में कई वाहनों, जिसमें एक पुलिस गाड़ी भी थी, को आग लगाई गई। देर तक, बनभूलपुरा पुलिस स्टेशन को भी आग लगा दी गई। बाद में, जिला जिलाधिकारी ने गोली मारने का आदेश जारी किया।

Haldwani Madarsa क्यों हुई हिंसा?

Banbhulpura क्षेत्र में बनी मस्जिद और मदरसे को हटाने का हाई कोर्ट का आदेश था। इस आदेश के विरोध में स्थानीय लोग उत्तेजित हो रहे थे। पुलिस ने उत्तेजित भीड़ पर नियंत्रण पाने के लिए आंसू गैस के गोले चलाए, लाठीचार्ज किया, लेकिन हालात बिगड़ने लगे। तब रामनगर से अतिरिक्त फोर्स को तैनात किया गया। उत्तेजित भीड़ ने आग लगाई, मकानों और दुकानों को तोड़ फोड़ा, गाड़ियों को नष्ट किया, जिसके बाद कर्फ्यू लागू किया गया।

Haldwani Madarsa Par Chala Bulldozer ऐसे ही और ताजी खबरों के लिए हमारे साथ बने रहे हमारी वेबसाइट hindinewsguide.com पर हम आपको पल-पल की Latest News आप तक पहुंचाते रहेंगे। यदि आपको हमारा यह Blog पसंद आया हो तो कृपया इसे शेयर करें। और ऐसी ही अन्य लेख को पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें।

READ ALSO:

Hello friends, i am Khushi Sharma, welcome to my website Hindi News! I am a film enthusiast and content creator specializing in the entertainment genre. My passion is watching movies, creating engaging content and staying updated with the latest entertainment news in India. With a dedication to thorough research, I strive to keep you informed about the most exciting happenings in the world of entertainment. Join me on this journey as we explore the fascinating world of cinema and stay updated with the latest buzz in the Indian entertainment landscape.

Leave a Comment