Chhattisgarhi Singer Champa Nishad Biography

By khushi sharma

Published on:

जय जोहर जय छतीसगढ़ संगवारी हो में Khushi Sharma अपने इस लेख में आपका स्वागत करती हूँ। आज में आप लोगो को छत्तीसगढ़ की मशहूर कलाकार Chhattisgarhi Singer Champa Nishad Biography में उनके जीवन की अनसुनी कहानिया कैसे उन्होंने अपना नाम छत्तीसगढ़ की Music Industry में आसमान तक पहुंचाया जाने गए इस लेख के माध्यम से उनकी Life Story के बारे में उसके लिए आप हमारे साथ बने रहिये।

Singer Champa Nishad Biography दोस्तों हम बात कर रहे है छत्तीसगढ़ के मशहूर कलाकारों में से एक सिंगर चंपा निषाद के बारे में उनके पुरे जीवन कहानी के बारे उन्होंने कैसे अपनी सघर्ष भरी जीवन से खुद को छत्तीसगढ़ का चमकता सितारा बनाया, उनके जीवन से जुडी हर एक बात हम आपको अपने आज के इस Blog में बताएंगे। आगे की विशेष Updates (जानकारी) के लिए बने रहिये हमारे साथ अंतिम तक।

Singer Champa Nishad Biography दोस्तों Singer Champa Nishad जिन्होंने अब तक छत्तीसगढ़ म्यूजिक इंडस्ट्री में अपना नाम एक उचाई तक पहुंचाया है इन्होने गाने के माध्यम से अपने अलग-अलग अंदाजो से दर्शको का मन मोह लिया है आज हर कोई सिंगर चंपा निषाद को उनकी अद्भुत आवाज से जनता है उन्होंने लोगो के दिलो में अपनी छाप छोर दी है। अपने हुनर अपनी काबिलयत से आज चंपा निषाद का नाम छत्तीसगढ़ में चर्चित है।

Singer Champa Nishad Biography

Singer Champa Nishad (जीवन परिचय)

NameChampa Nishad
ProfessionSinger
Date of Birth15 August 1994
LivesBalodabazar (Chhattisgarhi)
Language Chhattisgarhi, Hindi

संगवारी हो Singer Champa Nishad छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिला के गंगाई गावं की रहने वाली है, जो एक बहुत ही गरीब फॅमिली से बिलोंग करती थी लेकिन बचपन से ही चम्पा निषाद को गाने में अधिक रूचि थी उनकी आवाज उनका गायन सबको बहुत पसंद था। और चम्पा निषाद को अपने आप में पूर्ण विश्वाश था की में आगे बढ़ूंगी और बढ़ कर ही रहूंगी उन्हें पता था की तरक्की के मार्ग में कैसे आगे बढ़ना है।

चम्पा निषाद को उसकी दिशा तो मिल गयी थी और दिशा दिखाने वाले भी चम्पा निषाद के पिता जी थे वे अपने पिता जी के साथ भजन मण्डली में गायन शुरू कर दी थी और ऐसे ही धीरे-धीरे वह पुरे छत्तीसगढ़ में मशहूर कलाकार के नाम से प्रशिद्ध हो गई।

Champa Nishad (लोकमंच में गाने का मौका)

Singer Champa Nishad Biography

Singer Champa Nishad को धीरे-धीरे भजन से लोकमंच में गाने का मौका मिला। पूजा के आरती गाना गाने का पहला मौका लोकमंच (Folk Theatre) में मिला, अभी तक चम्पा का गायन सिर्फ गावं तक सिमित था, उनके जीवन का असली संघर्ष तो अभी शुरू हुआ था।…Read More

Album song (छत्तीसगढ़ी फिल्म)

Sorry Love You Jaan
I love You
I Love You 2
Bhai Bahini Ek Atut Bandhan
Khalihan
Tahi Mor Jingi Tahi Mor Jan
Saut Saut Ke Jhagara
Le Chal Nadiya Ke Paar
Man Ma Bandh Ke Rakhe Havav
Lok Manjira Chhattisgarhi Album Song
Suaa Geet Album Song

Champa Nishad (सुरीली दुनिया में नया कदम)

छत्तीसगढी फिल्मे जैसे “अंधियार”, “ले चल नदिया के पार”, “राजा छत्तीसगढ़िया -2”, “प्रेम अमर है”, और “भाई बहिनी एक अटूट बंधन” में, चंपा निषाद की अम्योखी आवाज़ ने दर्शकों के मन को मोह लिया है, उनके लगभग 200 से अधिक एल्बम बाजार में उपलब्ध हैं। चंपा निषाद गाने को एक चुनौती स्वरूप मानती हैं। उनका कहना है कि किसी गाने को सुर और ताल में प्रस्तुत करना उतना ही कठिन है जितना किसी अभिनय को प्रस्तुत करना। उन्होंने साझा किया कि जब वह गाँव से शहर गई थीं, तो एक स्टूडियो में गाना गा रही थीं, और वह गाना लोगों को पसंद आया, जिसके बाद उन्हें और एल्बमो में काम करने के मोके आना शुरू हो गए थे।

Singer Champa Nishad Biography ऐसे ही और ताजी खबरों के लिए हमारे साथ बने रहे हमारी वेबसाइट hindinewsguide.com पर हम आपको पल-पल की Latest News आप तक पहुंचाते रहेंगे। अगर आपको मेरा ये Blog पसंद आया हो तो Comment में जरूर बताये धन्यवाद।

READ ALSO:

Hello friends, i am Khushi Sharma, welcome to my website Hindi News! I am a film enthusiast and content creator specializing in the entertainment genre. My passion is watching movies, creating engaging content and staying updated with the latest entertainment news in India. With a dedication to thorough research, I strive to keep you informed about the most exciting happenings in the world of entertainment. Join me on this journey as we explore the fascinating world of cinema and stay updated with the latest buzz in the Indian entertainment landscape.

Leave a Comment