भारत में Ford Mustang Mach E कीमत और Launch Date: Design, Battery, Features 2024

By dinesh bajaj

Published on:

फोर्ड कंपनी की मस्तांग कार को सभी को बहुत पसंद है। अब फोर्ड कंपनी भारत में बहुत जल्द Ford Mustang Mach E को लॉन्च करने का प्लान बना रही है। हाल ही में फोर्ड कंपनी ने भारत में फोर्ड मस्तांग मैक ई का ट्रेडमार्क रजिस्टर करवा लिया है।

जब हम फोर्ड मस्तांग मैक ई कार के बारे में बात करते हैं, तो यह एक इलेक्ट्रिक कार है जिसका डिज़ाइन बहुत आकर्षक है। इस कार की प्रदर्शन की बात करें तो यह कार काफी मजबूत प्रदर्शन करती है। फोर्ड मस्तांग मैक ई की भारत में कीमत के बारे में और अधिक जानकारी के लिए हम यहाँ पूरी जानकारी उपलब्ध करेंगे।

Ford Mustang Mach E Price In India (Expected) 

भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में बिजली से चलने वाले गाड़ियों की मांग बढ़ रही है, इसी के साथ Ford कंपनी भारत में जल्द ही Ford Mustang Mach E कार को लॉन्च करने की योजना बना रही है। Ford कंपनी द्वारा इस बिजली से चलने वाली गाड़ी की कीमत के बारे में अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। हालांकि, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस गाड़ी की कीमत भारत में लगभग 70 लाख रुपये के आसपास हो सकती है। इस बिजली से चलने वाली गाड़ी के आगमन से भारतीय ग्राहकों को एक नया और उन्नत विकल्प मिलेगा।

Also Read : BYD Seal Launch Date In India & Price: Design, Battery, Features 2024

Ford Mustang Mach E Launch Date In India (Expected)

फोर्ड कंपनी ने फोर्ड मस्तांग मैक ई की भारत में लॉन्च डेट के बारे में अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है, और इस कार के लॉन्च डेट के बारे में कोई जानकारी भी नहीं दी है। हालांकि, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह कार भारतीय मार्केट में मध्य 2024 तक लॉन्च हो सकती है। इसे लॉन्च करने से पहले, फोर्ड कंपनी को भारतीय बाजार की मांग और वातावरण को समझने की आवश्यकता होगी। इसके बाद ही कंपनी इस उत्कृष्ट इलेक्ट्रिक वाहन को भारतीय ग्राहकों के लिए उपलब्ध करा सकेगी।

Ford Mustang Mach E Specification 

Car NameFord Mustang Mach E
Ford Mustang Mach E Launch Date In India Mid 2024
Ford Mustang Mach E Price In India₹70 Lakh (Estimated)
Ford Mustang Mach E Body Type Compact Crossover SUV
Ford Mustang Mach E Battery Standard Range (75.9 kWh) & Extended Range (98.8 kWh)
Features  SYNC 4A infotainment system with 15.5-inch touchscreen, Co-Pilot360 suite of driver-assist features, panoramic glass roof 
RivalsHyundai Ioniq 5, Kia EV6, Tesla Model Y

Ford Mustang Mach E Design 

Ford Mustang Mach E कार का डिजाइन बहुत ही आकर्षक और फैशनेबल है। इसकी खूबसूरती और नवीन डिजाइन से लोगों को खींचा जाता है। Mustang Mach E एक इलेक्ट्रिक कंपैक्ट क्रॉसओवर एसयूवी है, जिसमें 5 लोग आराम से बैठ सकते हैं। फोर्ड मस्टैंग मच-ई इलेक्ट्रिक एसयूवी कार का डिजाइन मस्टैंग स्पोर्ट्स कार के जैसा है, जिससे यह कार और भी स्पोर्टी लगती है। इसके एरोडाइनामिक डिजाइन और गतिशील रूप से विकसित फीचर्स के कारण यह एक उत्कृष्टता का प्रतीक है।

इस इलेक्ट्रिक कार में हमें छत के बड़े साइज़ के विंडो, LED लाइटें, और टेल लाइटें भी देखने को मिलती हैं। अब इस कार के अंदर की बात करें तो यहाँ पर हमें एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और एक डिजिटल डिस्प्ले भी दिखाई देता है। ये सभी इंटीरियर फीचर्स इस कार को अद्वितीय और आकर्षक बनाते हैं।

Ford Mustang Mach E Battery & Range 

Ford Mustang Mach E कार के बैटरी के बारे में, इस गाड़ी में दो विभिन्न बैटरी वेरिएंट्स होते हैं। एक है स्टैंडर्ड रेंज बैटरी और दूसरा है एक्सटेंडेड रेंज बैटरी। स्टैंडर्ड रेंज बैटरी में 75.9 kWh की लिथियम-आयन बैटरी होती है, जो 314 किमी की रेंज प्रदान करती है। इस बैटरी को होम चार्जिंग से चार्ज करने में 10 घंटे का समय लगता है। इसके अतिरिक्त, एक्सटेंडेड रेंज बैटरी वेरिएंट भी उपलब्ध है, जो अधिक रेंज प्रदान करता है और लंबे समय तक चार्ज रखता है।

DC चार्जर से स्टैंडर्ड रेंज बैटरी को चार्ज होने में 60 मिनिट का समय लगता है। अब अगर एक्सटेंडेड रेंज बैटरी की बात करें तो इस वेरिएंट में हमें 98.8 kWh की बढ़ी बैटरी देखने को मिलता है, जिसमें हमें 482 किलोमीटर का रेंज देखने को मिलता है। अगर चार्जिंग की बात करें तो एक्सटेंडेड रेंज बैटरी को होम चार्जर यानी एसी चार्जिंग से चार्ज होने में 13 घंटे का समय लगता है, लेकिन DC चार्जर से इस चार्ज करने में 60 मिनिट का समय लगता है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि वाहन चार्जिंग के लिए उपलब्ध हो, फोर्ड ने भारतवर्ष में विभिन्न चार्जिंग स्टेशन्स का निर्माण किया है।

Ford Mustang Mach E Features 

Ford Mustang Mach E इलेक्ट्रिक कार के Features की बात करें तो इस कार में हमें कई सारे एडवांस्ड फीचर्स देखने को मिल जाते है। इस कार के फीचर्स की बात करें तो हमें 15.5 इंच का बढ़ा सा टचस्क्रीन डिस्प्ले, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, फोन के लिए वायरलेस चार्जिंग, एंबियंट लाइटिंग, फोर्ड को-पायलट 360 असिस्टेंस फीचर्स, ब्लाइंड स्पॉट इंफॉर्मेशन सिस्टम, लेन डिपार्चर वार्निंग, ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग (ABS), चार्जिंग स्टेशन लोकेटर जैसे फीचर्स देखने को मिलता है।  CLICK HERE

Also Read :

My name is Dinesh and I have been blogging on Taza-Time.com for 2 years. I blog about entertainment here. This blog of mine is my world, where I share interesting and romantic blogs with you.

Leave a Comment