Hanuman Movie 2024 Box Office Collection : Release Date, Cast, Trailer, Budget & More

By shweta soni

Published on:

जय श्री राम दोस्तों आप सभी का मेरे इस लेख में स्वागत है आज हम Hanuman Movie 2024 Box Office Collection के बारे में बात करेंगे दोस्तों ‘हनुमान’ फिल्म का क्रेज दर्शकों के सिर चढ़ा हुआ है। फैंस बेसब्री से इस फिल्म के रिलीज होने का इंतजार कर रहे हैं। अब फैंस के लिए खुशखबरी है।

फिल्म की नई रिलीज डेट सामने आ चुकी है। तेलुगू निर्देशक प्रशांत वर्मा ने पैन इंडिया फिल्म ‘हनुमान’ का पोस्टर साझा करते हुए नई रिलीज डेट की घोषणा की है। जो 12 जनवरी 2024 को रिलीज़ हुई, यह फिल्म प्रशांत वर्मा द्वारा निर्देशित और प्रशांत वर्मा स्क्रिप्ट्सविले द्वारा लिखित है। फिल्म में तेजा सज्जा, अमृता अय्यर, वरलक्ष्मी सरथकुमार और विनय राय हैं। फिल्म का सिनेमाई दसराधि सिवेंद्र द्वारा और संपादन साई बाबू तलारी द्वारा किया गया है।

Hanuman Movie Release Date

Hanuman Movie 2024 Box Office Collection

यह फिल्म 12 जनवरी 2024 को तमिल, मलयालम, कन्नड़, हिंदी, मराठी, अंग्रेजी, स्पेनिश, कोरियाई, जापानी और चीनी के डब संस्करणों के साथ तेलुगु में रिलीज़ हुई थी।

Hanuman Movie Story

काल्पनिक अंजनाद्रि, एक पिछड़े, अविकसित लेकिन प्राचीन गांव पर आधारित, कथानक हनुमंथु (तेजा सज्जा) के इर्द-गिर्द केंद्रित है। कहानी माइकल (विनय राय) से शुरू होती है, जिसकी बचपन की महाशक्तियों की चाहत, सुपरहीरो फिल्मों और कार्टून से प्रभावित होकर, फिल्म की घटनाओं के लिए मंच तैयार करती है।

जैसे पौराणिक चरित्र हनुमान की याद दिलाने वाली अलौकिक क्षमताओं को प्राप्त करने के बाद हनुमंथु हनुमान बन जाता है, महत्वाकांक्षा और सत्ता के लालच से प्रेरित माइकल, उन्हीं क्षमताओं को हासिल करने के लिए बेताब है और उन्हें प्राप्त करने के लिए कुछ भी नहीं करेगा। अच्छाई बनाम बुराई की इस लड़ाई में कौन विजयी होगा?

Hanuman Movie 2024 Box Office Collection

हनुमान वर्ष 2024 की सबसे अधिक पसंद की जाने वाली फिल्मों में से एक है। उम्मीद है कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन करेगी और हिट बैज पाने के लिए, फिल्म “हनुमान” को बॉक्स पर ₹90 करोड़ से अधिक की कमाई करनी होगी। कार्यालय।

Hanu-Man Movie Cast

Release Date12 January 2024
LanguageTelugu
Dubbed InHindi, Tamil, Malayalam, Kannada
GenreAction, Adventure, Fantasy
Duration2h 38min
CastTeja Sajja, Amritha Aiyer, Varalaxmi Sarathkumar, Vinay Rai, Vennela Kishore, Satya, Getup Srinu, Deepak Shetty, Ravi Teja
DirectorPrasanth Varma
WriterPrasanth Varma
CinematographyDasaradhi Sivendra, Sumer Verma
MusicAnudeep Dev, Hari Gowra, Jay Krish, Krishna Saurabh
ProducerK. Niranjan Reddy
ProductionRKD Studios
Hanuman Movie 2024 Box Office Collection

Hanu-Man Movie Trailer

आप को बता दे की ‘हनुमान’ का टीजर बीते साल नवंबर में जारी किया गया था, जिसे देख फैंस काफी उत्साहित हो गए थे। इससे पहले प्रशांत ने जानकारी दी थी कि फिल्म के वीएफएक्स पर काम चल रहा है, जो जून के अंत तक पूरा कर लिया जाएगा और जुलाई में रिलीज डेट का एलान होगा। आखिरकार आज एक जुलाई को फिल्म के रिलीज डेट की घोषणा कर दी गई। Hanuman Movie 2024 Box Office Collection

HANUMAN Hindi Teaser

Hanu-Man Movie Songs

#TITLEARTISTDownload
1SuperHeroSai Veda Vagdevi, Prakruthi Reddy, MayukhClick Here
2Powerful Hanuman ChalisaSai Charan BhaskaruniClick Here
3Avakaya AnjaneyaSahithi GalidevaraClick Here
Hanuman Movie 2024 Box Office Collection

Hanuman Movie Budget

Hanuman Movie 2024 Box Office Collection : Release Date, Cast, Trailer, Budget & More

फिल्म “हनुमान” मुद्रण, विज्ञापन और उत्पादन सहित ₹ 55 करोड़ के अनुमानित बजट के साथ बनाई गई थी।

Conclusion

अगर आपको यह लेख अच्छी लगी हो तो इसे शेयर जरूर करें | इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हमारे hindinewsguide के साथ |

इसे भी पढ़े :- Badam Aur Dahi Khane Ke Fayde : क्या आप जानते हैं? दही में बादाम से मिलता है ये बड़ा लाभ

Sardiyo Me Gud Khane Ke Fayde | सर्दियों में गुड़ खाने के शानदार फायदे : बनाएं अपने जीवन को स्वस्थ!

Leave a Comment