Know The Meaning Of All Colors Of Roses On Rose Day: इश्क की कहानी गुलाबों से।

By khushi sharma

Published on:

हेलो दोस्तों में Khushi Sharma अपने इस लेख में आपका स्वागत करता हूँ, आज के इस लेख में हम आपके लिए ले कर आये है, Know The Meaning Of All Colors Of Roses On Rose Day इश्क की कहानी गुलाबों से। हम इस Blog Posts में हम बात करेंगे फरवरी महीनो में आने वाले उन खूबसूरत दिनों के बारे में दोस्तों Valentine’s Day में Rose तो हर कोई देता है लेकिन उस Flower के पीछे की भावना उसका असली मतलब कोई नहीं जनता।

दोस्तों हम इस लेख में जानेंगे Meaning Of All Colors Of Roses On Rose Day इश्क की कहानी, फूलों से सजीव होता है प्यार क्या आपको पता है गुलाब के फूल जितने खूबसूरत होते है उससे ज्यादा उसके अंदर की भावनाये होती है आज हम आपको गुलाब के अलग-अलग रंगो और उस फूल के रंग कैसे प्यार को जाहिर करते है आइये हम सब और भी डिटेल्स के साथ इसमें जानेंगे आगे की अपडेट्स तो बने रहिये।

 Meaning Of All Colors Of Roses

Meaning Of All Colors Of Roses क्या आपने कभी सोचा है कि एक गुलाब का रंग वास्तव में क्या मतलब रखता है? शायद आप जानते हैं कि लाल गुलाब प्यार, इश्क और रोमांस का प्रतीक है। लेकिन पीले, नीले, और काले गुलाबों की भी एक विशेष प्रतिक माना जाता है, जैसेकि नीले गुलाब रहस्य को समर्पित करता है पीले गुलाब दोस्तों के लिए और हरित गुलाब शक्ति के लिए नारंगी गुलाब आनंद के लिए हैं ऐसे ही सभी रंगो की अपनी-अपनी विशेषता है, आइये जाने।

एक ही रंग के कई प्रकार के गुलाब गुलाब होते है। गहरे लाल गुलाब, लगभग काले गुलाब, और लंबी डंडे वाले लाल गुलाब हैं। गुलाबी फूलो में बहुत साड़ी रेंज होती है आप हमेशा उस प्रकार का गुलाब पाना चाहोगे जो आपके प्रियजन के लिए या एक विशेष क्षण के लिए उपयुक्त है। आप जिसको किसी रंग का गुलाब देते हैं, वह कुछ खास पल को दर्शाता है, आप इस ब्लॉग में इसके बारे में और भी पढ़ सकते हैं।

 Meaning Of All Colors Of Roses

Meaning Of All Colors Of Roses, शानदार White Roses का Symbolism (प्रतीकित्व) है विश्वास, मासूमियत, पवित्रता, वफादारी, और आदर। सफेद गुलाब याद करने का प्रतीक (Symbol) है। शादी के बुँदेले में या फिर यादें बनाने के लिए सफेद गुलाब का बहुत पसंदीदा है। इसके अलावा, सफेद गुलाबों का बुँदेला नए व्यापारी ग्राहकों के लिए, एक नए घर के लिए, या बेशक नए प्यार की शुरुआत के लिए बहुत सही है।

White Roses एक शानदार और न्यूट्रल रंग है, इसलिए सफेद गुलाब हर इंटीरियर में फिट होते हैं और अक्सर सजाने के लिए खरीदे जाते हैं। हमारी सफेद फूल रानी के लिए हम अपने व्हाइट एवैलेंच गुलाब का उपयोग करते हैं। हमारे पेशेवर गुलाब बाँधने वाले ने इस विशेष प्रजाति को जानकर किया है, क्योंकि इसे इसके बड़े गुलाबों के सिर और विशेष रखने की बजाय जाना जाता है।

 Meaning Of All Colors Of Roses

Red Roses (लाल गुलाब) दुनिया भर में प्यार और रोमांस के प्रतीक के रूप में जाना जाता है। लाल गुलाब के साथ, आप वास्तव में किसी और को एक एहसास या भावना देते हैं। इसलिए लाल गुलाब अपने साथी को देने के लिए आदर्श हैं, उदाहरण के लिए, शादी के दिन, वेलेंटाइन डे या अन्य विशेष अवसर पर। किसी को लाल गुलाब देने के लिए सरप्रॉज़ के पास कई विकल्प हैं। तो आपके पास एक बहुत प्रभावशाली उपहार के लिए 100 लाल गुलाबों के गुलदस्ते हैं, लेकिन आप जन्मदिन या शादी की सालगिरह के लिए, 33 लाल गुलाबों के गुलदस्ते में अपनी खुद की संख्या में गुलाब का ऑर्डर भी दे सकते हैं।

 Meaning Of All Colors Of Roses

Purple Roses (बैंगनी गुलाब) पहली नजर का प्यार’, ‘पहली मुलाकात में प्रेम’ का संदेश देता है। ऐसा नहीं है कि केवल लाल गुलाब ही वैलेंटाइन डे पर अच्छा लगता है, बैंगनी गुलाब भी जादू और चाहत की भावना के साथ बिल्कुल फिट बैठता है। प्यार,मोहब्बत के साथ मेल खाता है। अपने खास रंग के कारण यह गुलाब एक खूबसूरत तोहफे के तौर पर देखा जाता है।

 Meaning Of All Colors Of Roses

Meaning Of All Colors Of Roses, Black Roses (काले गुलाब) काला गुलाब कुछ खास होता है। काले गुलाब सही इंटीरियर में वास्तव में ध्यान खींचने वाले होते हैं। इसके अलावा, काले रंग की चाहत रखने वाले किसी भी व्यक्ति द्वारा हमारे काले गुलाबों की अत्यधिक सराहना की जाती है। गॉथिक शैली के बारे में सोचें. काला गॉथिक दृश्य का हिस्सा है।

 Meaning Of All Colors Of Roses

Meaning Of All Colors Of Roses, Pink Roses (गुलाबी गुलाब) बहुत परिवर्तनशील गुलाब माना जाता है, इस प्रकार, गुलाबी गुलाब के भी कई अर्थ होते हैं। जैसेकि, यदि आप किसी चीज़ के लिए किसी के प्रति आभारी हैं और वे इन गुलाबों के साथ अपना आभार व्यक्त करना चाहते हैं तो आप इन गुलाबों का उपयोग कर सकते हैं।

इसके अलावा, गुलाबी गुलाब इच्छा का भी प्रतिनिधित्व करते हैं। तो आप भी अपने पार्टनर को किसी खास दिन या सिर्फ मनोरंजन के लिए गुलाबी गुलाब दे सकते हैं। गुलाबी गुलाब विभिन्न रंगों में आते हैं। आंशिक रूप से इसी कारण से, गुलाबी गुलाब मिश्रित गुलदस्ते में भी लोकप्रिय हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि गुलाबी रंग वास्तव में कालातीत है और इसलिए वे कई अन्य रंगों से मेल खाते हैं।

 Meaning Of All Colors Of Roses

Yellow Roses (पीला गुलाब) ईर्ष्या या बेवफाई से जुड़ा माना जाता है, आजकल, हम इस गुलाब को ताकत, दोस्ती और प्यार के अर्थ के रूप में देखते हैं। अपने घर में कुछ रंग लाने के लिए पीले गुलाब को एक सुंदर सजावट के रूप में खरीदा जा सकता है। पीले गुलाब का गुलदस्ता न केवल गर्मी और अच्छा मूड प्रदान करता है, पीला गुलाब कम से कम उतनी ही शक्ति और जीवंतता बिखेरता है, जो आपके लिविंग रूम में एक वास्तविक आकर्षण है। विशेषकर ईस्टर के समय के आसपास।

Meaning Of All Colors Of Roses, पीला गुलाब शक्ति और कृतज्ञता का उपहार है। पीले गुलाबों का गुलदस्ता लंबे समय तक चलने वाली दोस्ती का जश्न मनाने का सबसे अच्छा तरीका है।

 Meaning Of All Colors Of Roses

Meaning Of All Colors Of Roses, Orange Roses (नारंगी गुलाब) भेजने का अर्थ है रोशनी, खुशी और ख़ुशी भेजना। और इसलिए नारंगी गुलाब हरफनमौला होते हैं। आपके घर में नारंगी गुलाब ऊर्जा बिखेरते हैं। किसी भी लिविंग रूम में नारंगी गुलाब का गुलदस्ता वास्तव में सबका ध्यान खींचने वाला होता है।

 Meaning Of All Colors Of Roses

Blue Roses (नीले गुलाब) सबसे जादुई गुलाब हैं, क्योंकि वे रहस्य का प्रतीक हैं। नीला रंग विद्रोह का भी रंग है। क्योंकि नीला गुलाब वास्तव में अस्तित्व में नहीं है, यह नीले रंग का एक सफेद गुलाब है, यह एक अवास्तविक सपने, परमानंद और अप्राप्य प्रेम और कल्पना का प्रतीक है। सरप्रोज़ में बहुत गहरे और आश्चर्यजनक रूप से ताज़ा नीले गुलाब हैं जो अपनी असंभव सुंदरता से प्राप्तकर्ता को आश्चर्यचकित कर देते हैं।

 Meaning Of All Colors Of Roses

Meaning Of All Colors Of Roses, Green Roses (हरा गुलाब) रंग जीवन, प्रकृति, शक्ति और उर्वरता का प्रतीक है। हरे गुलाब अपने आप में काफी खास होते हैं। ये गुलाब कैमोफ्लाज किस्म के होते हैं और इनका रंग हल्का हरा होता है। वे सिर्फ हरे गुलाब के साथ गुलदस्ते में चमकते हैं, लेकिन गुलाब के अन्य रंगों के साथ भी पूरी तरह से मेल खा सकते हैं। सफेद गुलाब के साथ मिलकर आपके पास एक उत्तम मातृत्व उपहार है।

 Meaning Of All Colors Of Roses

Rainbow Roses (इंद्रधनुष गुलाब) के रंगों के अलग-अलग मायने होते हैं। आप अक्सर इन रंगों को झंडों पर देखते हैं, जैसे कि प्रसिद्ध इंद्रधनुष झंडा। सबसे प्रसिद्ध इंद्रधनुषी झंडे समलैंगिक आंदोलन के हैं, जहां इंद्रधनुष अपने सभी रंगों में विविधता, मानव जाति का प्रतीक है। और शांति आंदोलन, जहां इंद्रधनुष के रंग अंतरराष्ट्रीय विश्व शांति का प्रतीक हैं। इन दोनों इंद्रधनुषी झंडों के बीच का अंतर रंगीन पट्टियों के उल्टे क्रम का है।

इसलिए हमें गर्व है कि हमारे इंद्रधनुषी गुलाबों को इन लक्षित समूहों ने अपनाया है। इंद्रधनुषी गुलाबों के गुच्छे से अधिक विशेष उपहार की कल्पना करना कठिन है। क्या इंद्रधनुष का आपके या आपके किसी जानने वाले के लिए कोई विशेष अर्थ है? या क्या आपको चमकीले रंग पसंद हैं? फिर हमारे इंद्रधनुषी गुलाब आपके लिए, किसी दोस्त, रिश्तेदार या प्रियजन के लिए एकदम सही उपहार हैं।

Meaning Of All Colors Of Roses ऐसे ही और ताजी खबरों के लिए हमारे साथ बने रहे हमारी वेबसाइट hindinewsguide.com पर हम आपको पल-पल की Latest News आप तक पहुंचाते रहेंगे। अगआपको मेरा ये Blog पसंद आया हो तो Comment में जरूर बताये धन्यवाद। 

READ ALSO:

Hello friends, i am Khushi Sharma, welcome to my website Hindi News! I am a film enthusiast and content creator specializing in the entertainment genre. My passion is watching movies, creating engaging content and staying updated with the latest entertainment news in India. With a dedication to thorough research, I strive to keep you informed about the most exciting happenings in the world of entertainment. Join me on this journey as we explore the fascinating world of cinema and stay updated with the latest buzz in the Indian entertainment landscape.

Leave a Comment